सांतानू हजारिका जीवनी [Santanu Hazarika Biography In Hindi]

7

 सांतानू हजारिका, साउथ इंडियन फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री श्रुति हासन का बॉयफ्रेंड (Boyfriend) है । दोनों आए दिन सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों में चर्चे में रहते हैं । सांतानू हजारिका सबसे ज्यादा चर्चे में तब आए थे जब वे श्रुति हासन के 35वें जन्म दिवस (Birthday) के अवसर पर साथ में दिखे थे । दोनों एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे हैं । अगर सांतानू हजारिका के निजी जीवन के बारे में बात करें तो वे एक डूडल आर्टिस्ट (doodle Artist) हैं । उन्होंने अपने कला (Art) के बदौलत 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीता है । इसके अलावा भी सांतानू हजारिका बहुत कुछ करते हैं ।

प्रारंभिक जीवन

सांतानू हजारिका आसाम, भारत के रहने वाले एक डूडल आर्टिस्ट (doodle Artist) हैं । वे अपने सोशल मीडिया में तरह – तरह के बहुत ही सुन्दर कला का प्रदर्शन करते रहते हैं । उन्हें इसका शौक बहुत पहले से है । उन्होंने अपनी कला के बदौलत 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीत चुके हैं । डूडल कला (Doodle Art) के अलावा वे GAP के को फाउंडर (Co – founder) भी हैं । GAP का मतलब गुवाहाटी आर्ट प्रोजेक्ट है । 

उन्होंने 2012 से 2014 तक रॉयल स्कूल ऑफ बिजनेस या रॉयल स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी ( Royal School of Business / Royal School of engineering & Technology) से बैचलर डिग्री (Bachelor degree) हासिल की है । इसके अलावा वे LISAA – L’Institut Supérieur des Arts Appliqués से ग्राफिक्स डिजाइनिंग (Graphics desgining) में बैचलर डिग्री 2016 से 2018 तक की है । 

व्यवसाय/करियर

वे एक डूडल आर्टिस्ट और ग्राफिक्स डिजायनर हैं । उन्होंने कई भिन्न – भिन्न जगहों पर काम किया है जिसमें कई बड़े कंपनी का नाम भी शामिल है । उन्हे इस काम में कई वर्षों का अनुभव हो चुका है । वे 2012 से ग्राफिक्स डिज़ायनिंग (Graphics Desgining) का काम करते आ रहे हैं । उन्हें ग्राफिक्स डिज़ायनिंग में बहुत लंबे समय का अनुभव है । उन्होंने फेमस कंपनी रेड बुल के साथ भी लगभग 3 साल तक ग्राफिक्स डिजायनर के रूप में काम किया इसके अलावा भी कई कंपनियों के साथ कुछ महीनों का भी अनुभव है । वे आईआईटी गुवाहाटी में भी 1 साल 2 महीने एक विजुअल आर्टिस्ट के रूप में कार्य कर चुके हैं । उन्हें ग्राफिक्स डिज़ायनिंग में अच्छा खासा अनुभव है । उन्होंने 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीत चुके हैं ।

FAQ

1. सांतानू हजारिका कौन है ?

उत्तर – सांतानू हजारिका एक डूडल आर्टिस्ट और ग्राफिक्स डिजायनर है । वो गुवाहाटी, आसाम का रहने वाला है लेकिन वर्तमान में दिल्ली में रह रहा है ।

2. सांतानू हजारिका क्यों फेमस है ?

उत्तर – वो अपनी कला जो कि डूडल आर्ट और ग्राफिक्स डिज़ायनिंग के कारण फेमस है । इन सबके अलावा वो श्रुति हासन के साथ अफेयर के कारण भी फेमस है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here