Digital Marketer and Founder Of Tryootech Amit Mishra Biography In Hindi – अमित मिश्रा

5

 Blogging, Digital Marketing के फील्ड में यह मशहूर चेहरा है । ये केवल ब्लॉगर और डिजिटल मार्केटर नहीं है बल्कि साथ ही एक यूट्यूब और एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं , ये कई जगह मोटिवेशनल स्पीच दे चुके हैं और इनकी स्पीच लोगों को सच में बहुत ज्यादा पसंद आती है । 

Amit Mishra Biography In Hindi – अमित मिश्रा जीवनी

अमित मिश्रा का जन्म 17 अक्टूबर 1993 को दिल्ली में हुआ । इन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा अर्थात स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के ही ” मदर टेरेसा स्कूल ” से कि इसके बाद उन्होंने BCA की पढ़ाई “Sri Guru Tegh Bahadur Institute of Management & Information Technology” से कि । 

फरवरी 2019 में इन्होंने अंजली शुक्ला से शादी की । वैसे तो अमित मिश्रा बचपन से थोड़े शर्मीले स्वभाव के थे पर अब उनकी पर्सनिलिटी बिल्कुल बदल गया है । उनके बात करने के तरीके से ही सामने वाला पहली बार में ही इंप्रेस्ड हो जाता है । अब वे एक enterpreneur हैं और 3 यूट्यूब चैनल, 3 ब्लॉग और 50+ क्लाइंट संभालते हैं और साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं ।

वे 20+ स्रोत से आज पैसे कमाते हैं । जिनमें Affilate मार्केटिंग और SEO service सामिल है । अमित मिश्रा ने कई बार अपनी वीडियो में कहा है कि उन्हें वीडियो बनाना बहुत पसंद है और उनके वीडियो में भी उनकी रुचि दिखती है । इसके अलावा इन्हे ब्लॉग पोस्ट लिखना भी पसंद है ।

अमित की एक चाह थी कि वे कुछ नया करना चाहते थे और खुद एक बॉस कि तरह रहना चाहते थे इसी चाह ने उन्हें आज इस बड़े मुकाम तक पहुंचा दिया है । अमित मिश्रा ने अपनी ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद एक Wipro कंपनी में काम भी किया मगर कुछ अलग करने की चाह इनके मन में घूम रही थी । इन्होंने अपनी एक कंपनी की शुरुवात भी की थी जो सक्सेस नहीं हो पाई ।

कैरियर की शुरुवात

अमित मिश्रा के इस बड़े कैरियर की सुरवात पहले कंटेंट राइटर, और freelancing से हुआ । हालांकि बाद में उन्होंने “Be a own boss” thought के चलते इससे एक कदम आगे बढ़े और अपनी एक पोर्टल कंपनी “Sure Kirana” की शुरुवात की मगर अनुभव की कमी और अन्य कुछ कारणों से यह सफल नहीं हो पाया ।

मगर इन्होंने अपनी गलतियों से सीखा और आगे बढ़े उसके बाद इन्होंने 2017 में अपनी ब्लॉग Tryootech स्टार्ट की, इसके अलावा इनके पास दो और ब्लॉग Phonevsmobile और webonx है । जहां Webonx उनकी SEO सर्विस कंपनी है जहां वे किफायती कीमतों में SEO सर्विस देते हैं और उनके 50+ क्लाइंट हैं ।

अमित मिश्रा ने अपनी एक वीडियो में बताया कि 21+ तरीकों से इनकम जेनरेट करते हैं । अमित मिश्रा के पास 3 यूट्यूब चैनल्स भी है जो Tryootech जिसमें वे enterpreneurs के इंटरव्यू और ब्लॉगिंग और make money टॉपिक पर वीडियो डालते हैं इसके अलावा Phonevsmobile और Amit Mishra Vlogs नाम का चैनल भी है ।

कुछ समय पश्चात उन्होंने मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में स्टेज में जाकर स्पीच भी दी जो शायद उन्होंने सोचा भी नहीं था मगर इससे एक फायदा भी हुआ । उन्हें अपनी एक नई टैलेंट का भी पता चला की वे लोगों को मोटिवेट भी कर सकते हैं ।

अगर उनके कमाई के बारे में देखें तो उन्होंने अभी तक पब्लिकली कहीं भी यह नहीं बताया है कि वे टोटल कितना पैसा कमाते हैं पर यह अंदाजा लगाया जा सकता है की उनकी टोटल कमाई कितने रुपए होती है । उनके यूट्यूब चैनल में 250k+ सब्सक्राइबर्स हैं और साथ ही एफिलेटेड मार्केटिंग और क्लाइंट से वे हर महीने करीब 1 लाख रुपए + कमाते होंगे। (Note – यह एक अनुमानित मान है )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here